आमला मार्केट बंद के पहले रातो रात शुरू हुआ सड़क कार्य , व्यापारी ने कहां गुणवत्ता विहीन हो रहा है कार्य

0
387

रोहित दुबे आमला

आमला ।पिछले कई वर्षों से खस्ताहाल सड़क की समस्या से जूझ रहे व्यापारीयो द्वारा आमला बंद करने के एक रात पूर्व ही सड़क मेंटेनेस का कार्य विभाग द्वारा रातो रात शुरू कर दिया गया ।लेकिन एकाएक सड़क के रिनिवल मेंटेन्स को लेकर घटिया कार्य के आरोप व्यापारियों सहित आमजनों ने लगाए। भूमिपूजन के 8 महीने बाद मेन मार्केट का बीटी रिनिवल काम शुरू नही होने से व्यापारियों ने आमला बंद का निर्णय लिया था। व्यापारियों के तेवर देखते हुए 20 नवंबर को आनन फानन में सड़क मरम्मत कार्य मटन मार्केट से शुरू कर दिया था। रात में मार्केट से तहसील तक मरमत कर दी गई। पहले लोकनिर्माण विभाग के अधिकारी और विधायक डॉक्टर पंडाग्रे बारिश के कारण काम रुका होना बताते रहे। सिविल अस्पताल के लोकार्पण में विधायक ने कहा था कि ठेकेदार काम नहीं कर रहा है। अब फिर से टेंडर करवाकर मेन मार्केट की सड़क बनवाएंगे।

,,,,व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रख जताया विरोध,,

व्यापारियों ने की सीसी सड़क बनाने की मांग रविवार को सड़क सुधार शुरू होने के बाबजूद आज सुबह व्यापारियों ने दुकानें बंद रख विरोध जताया। तहसीलदार को सौंपे ज्ञापन में कलेक्टर से व्यापारी संघ आमला ने मटन मार्केट से तहसील तक सी सी सड़क बनाने, सड़क पर टेलीफोन पोलो को हटाने, अव्यवस्थित बिजली तारो की व्यवस्थित करने प्रेशर हॉर्न पर प्रतिबंध और आमला में ट्रेजरी और नियमित एसडीएम कोर्ट शुरू करने की मांग रखी। व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय साहू के नेतृत्व में व्यापारियों ने तहसीलदार वैधनाथ वासनिक की ज्ञापन सौंपा।

,,,,मूलभूत समस्याओ से जूझ रहा शहर बोले व्यापारी संघ अध्यक्ष,,,

मेन मार्केट व्यापारी संघ अध्यक्ष संजय साहू ने कहा नगर आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है व्यापारियों सहित आमजनों की आवाजाही हेतु यह मेंन रोड है जिसके निर्माण की मांग वर्षो से व्यापारी आमजन कर रहे है लेकिन आज तक सड़क नही बनी आज भी मेंटेन्स किया जा रहा है जिसमे गुणवत्ता कहि दिखाई नही दे रही ।प्रॉपर गड्डो में क्रांकिट लेवलिंग भी नही हुई सिर्फ डामर चिथरा कर 1 ही दिन में मेंटेनेस हो रहा है फिर भारी वाहनों की आवाजाही के बाद सड़क जर्जर हो जाएगी।श्री साहू ने बताया इस सड़क मार्ग में पीर मंजीर से तहसील कार्यालय के पास तक बेतरतिब बिजली टेलीफोन के अनगिनत खंभे लगे है जिन्हें हटाने की मांग वर्षो से हो रही है इस कारण वाहनों की क्रासिंग नही हो पाती ।मार्केट में पुलिस द्वारा खानापूर्ति करने प्रेशर हॉर्न प्रतिबंध का सिर्फ बोर्ड लटका दिया लेकिन प्रेसर हॉर्न आज भी वाहनों में बजते है लेकिन कोई कार्यवाही नही होती है।गौरतलब है की मेन मार्केट सहित उपनगरी बोड़खी का मेन मार्केट आज बंद रहा जिससे प्रतीत होता है व्यापारी और आमजनों में शासन सत्ता के खिलाफ काफी आक्रोश पनप रहा है वही बीती 20 नवंबर की रात सड़क का गुणवत्ताहीन मेंटेनेस शुरू होते ही शोसल साइडों में नाराज लोगो ने काफी आलोचना भरी पोस्ट भी की जो दूसरे दिन 21 नवंबर तक भी जारी थी ।

इनका कहना

हमने कल रात को पूरी लेयर डाल दी है 800 मीटर मार्ग के लिए 11 लाख 75 हजार रुपए स्वीकृत हुए थे। पहले  हम मेंटेनेंस कर रहे थे इसलिए लोगों कंफ्यूजन था अब हमने बीती रात कार्य को पूर्ण कर दिया है।
राजेश राय एसडीओ पीडब्ल्यूडी मुलताई

—————————————————————————————————————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here