अहमदाबाद निर्माणाधीन भवन का स्लैब टुटाः 13वी मंजिल से गिरने से 7 मजदूर की मौत 1की हालत गंभीर

0
204

भोपाल डेस्क-  बुधवार सुबह 9:30 बजे अहमदाबाद में बड़ा हादसा हुआ जिसमें निर्माण में जुटे सात मजदूरों की स्लेब टूटने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई और एक मजदूर की हालत गंभीर बताई जा रही है।

निर्माणाधीन बिल्डिंग की 13वी मंजिल पर 8 मजदूर लिफ्ट की रिपेयरिंग कर रहे थे। कमजोर स्लैब पर वजन ज्यादा होने के कारण स्लैब टूट गई और सभी 8 मजदूर नीचे गिर पड़े।नीचे गिरने  से सात की मौके पर ही मौत हो गई और एक गंभीर रूप से घायल है। हालांकि इन मजदूरों की सेफ्टी के लिए आठवीं मंजिल पर एक नेट भी लगाई गई थी।लेकिन यह कमजोर निकली मजदूर नेट के साथ नीचे गिरे। जिसमें से 2 मजदूर ग्राउंड फ्लोर पर और छह बेसमेंट में गिरे जिसमें से 7 में नीचे गिरने से दम तोड़ दिया हैं।

बताया जा रहा है कि जिस बिल्डिंग में यह हादसा हुआ उसका नाम एस्पायर 2 है, यह निर्माणाधीन बिल्डिंग गुजरात यूनिवर्सिटी के पास बन रही है। इधर इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने हादसे में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की कामना की। साथ ही यह भी लिखा की स्थानीय प्रशासन प्रभावित लोगों के परिवार की हर संभव सहायता प्रदान कर रही है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here