नगर के मुख्य बाजार में अतिक्रमण के चलते हर 10 मिनट में लगता है जाम,मार्ग पर पैदल चलना हुआ मुहाल अधिवक्ता ने की शिकायत

आमला -नगर के मुख्य बाजार मार्ग में अतिक्रमण के चलते हर 10 मिनट मे जाम लगने लगा है व्यापारी अतिक्रमण के साथ ही अपने दुकानों के सामने घंटों बड़े वाहनों को खड़े रखते हैं 

जिसके चलते वाहनों का आवागमन तो दूर आम नागरिकों का पैदल चलना कठिन हो जाता है। इसकी शिकायत वरिष्ठ अधिवक्ता राजेंद्र उपाध्याय ने एसडीओ  पुलिस नम्रता सोंधिया से की है एवं एसडीओ पुलिस से यातायात कंट्रोल हेतु पुलिस पॉइंट लगाने की मांग की है। अनुविभागीय अधिकारी को अधिवक्ता द्वारा सोपे गए शिकायत पत्र में कहा गया है की आमला -मुख्य बाजार में एवं बस स्टैण्ड से लेकर तहसील कार्यालय आमला मे रोड पर इतना अधिक अतिकमण हो गया है कि पैदल यात्रीयों एवं वाहन चालकों को चलने मे परेशानी होती है। मुख्य बाजार में निर्धारित सीमा के बाहर जाकर व्यापारीगण सामग्री रखते हैं। 

कई स्थानों पर स्थायी प्रकृति का अतिकमण कर लिया गया है। सबसे बड़ी समस्या यह है कि व्यापारीगण ट्राफिक के समय के समय वाहन खड़े कर माल लोडिंग अनलोडिंग करते है जिससे नागरिकों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। जिसके चलते प्रत्येक 10 मिनट मे जाम लगता है बस स्टैण्ड शनिचरा बाजार में बाजार लगने के स्थान पर अधिकांश व्यापारीयों ने स्थायी प्रकृति का अतिकमण कर लिया है जो चबुतरे छोटे छोटे व्यापारीयों के लिए बाजार मे व्यवस्था बनाने हेतू बनाए गये थे।उसपर बड़े व्यापारी अपना माल रखकर अतिकमण किए हुए है। ग्रामीण किसानों को बाजार मे अपनी फसल सब्जीया बेचने हेतू जगह ही नहीं मिल पाती। नगर पालिका छोटे छोटे व्यापारीयों से टैक्स वसूलती है लेकिन व्यवस्था के नाम पर बाजार मे व्यवस्था निर्माण करने से कतराती है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here