युवक कांग्रेस कार्यकर्ता ऊर्जा मंत्री का पुतला जलाने का कर रहे थे प्रयास,प्रशासन ने किया वाटर कैनन का प्रयोग

आमला से रोहित दुबे

आमला – बिजली कटौती एवं बिजली बिलों में वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं  युवक कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बिजली कार्यालय के सामने ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर का पुतला दहन करने की कोशिश की पुतला दहन ना हो सके इसके लिए प्रशासन को वाटर कैनन का सहारा लेना पड़ा

और युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं पर बिजली कार्यालय के सामने एवं जनपद चौक पर जमकर वाटर कैनन चलाया गया अनेकों बार युवक कांग्रेस कार्यकर्ता एवं प्रशासन आमने-सामने दिखाई दिया ।

This image has an empty alt attribute; its file name is hum0259.jpg

अधिक बिजली बिल एवं बिजली कटौती के विरोध में पैदल मार्च

ब्लाक में लगातार हो रही बिजली कटौती और अधिक बिजली बिल को लेकर बुधवार सुबह 11 बजे से युवक कांग्रेस द्वारा तहसील कार्यालय से बिजली कार्यालय तक पैदल रैली निकाली गई और बिजली विभाग के कनिष्ठ यंत्री को महामहिम राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौपा गया युवक कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष प्रदीप कोकाटे के नेतृत्व में युवक कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष यशवंत हुड़े एव कार्यकर्ताओ द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था युवक कांग्रेस द्वारा तहसील कार्यालय पर एकत्र होकर मेन मार्किट से जनपद चौक होते हुए बिजली कार्यालय पहुचे। युवक कांग्रेस ने इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एव ऊर्जा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की युवक कांग्रेस विधानसभा उपाध्यक्ष प्रदीप कोकाटे ने कहा कि प्रदेश की निकम्मी सरकार किसानों और आम जनता के साथ छलावा कर रही है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is hum0260.jpg

जहाँ ग्रामीण क्षेत्रो में 8 से 10 घण्टे बिजली देने का प्रावधान है वहां किसानों को मुश्किल से 4 घण्टे भी बिजली नही मिल पा रही है । क्षेत्र के किसान अपनी फसलों पर ही निर्भर रहते है । लेकिन पर्याप्त बिजली नही मिलने से किसानों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है । और क्षेत्र का गरीब किसान और गरीब होता जा रहा है । जहाँ एक ओर सरकार द्वारा किसानों को बिजली नही दी जा रही है । तो वही किसानों को ऋण भरने के लिए मजबूर किया जा रहा है । जिसके कारण क्षेत्र के किसान आर्थिक एवं मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रहे है । युवक कांग्रेस ने राज्यपाल के नाम सौपे ज्ञापन में मांग की है कि ब्लाक में विगत 3 माह से लगातार बिजली कटौती की जा रही है । और क्षेत्र की आमजन को अधिक बिजली बिल थमाए जा रहे है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is hum0261.jpg

अधिक बिल देकर किसानों को किया जा रहा है प्रताड़ित

क्षेत्र में अधिकतर किसान है जोकि सिर्फ खेती पर ही निर्भर है लेकिन बिजली विभाग द्वारा
किसानों की बिजली कटौती एवं अधिक बिजली बिल देकर प्रताड़ित करने का कार्य किया जा रहा है जिससे क्षेत्र की आम जनता और किसान काफी परेशान है युवक कांग्रेस ने मांग की है कि आमला ब्लॉक में बड़े हुए बिजली बिल माफ कर क्षेत्र में हो रही अघोषित कटौती बंद कर आमजन को राहत प्रदान की जाए कार्यक्रम में प्रमुख रूप से युवक कांग्रेस ब्लाक अध्यक्ष यशवंत हुड़े , ब्लाक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष मनोज देशमुख ,जिला कांग्रेस मंत्री वीरेंद्र बर्थे  , पूर्व नपा उपाध्यक्ष शाबिर शाह , सेवादल विधानसभा प्रभारी जितेंद्र शर्मा , सेवादल अध्यक्ष शहर शेख आबिद , सेवादल ग्रामीण अध्यक्ष महेंद्र परमार , किसान कांग्रेस अध्यक्ष रविकांत उघड़े , शिवा यादव , धन्ना यादव , युवक कांग्रेस बोरदेही ब्लाक अध्यक्ष सुभम साहू , मोंटू सोनी , सन्नी मंडल , सहित आधा सैकड़ा कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

————-///——- -////—————–

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here