टूटी हुई सड़कों के कारण घर पहुंचना हुआ मुहाल,ठेकेदार को 500 मीटर सड़क सुधारने में लग गए 2 सप्ताह

मुलताई- नगर पालिका सीवर लाइन प्रोजेक्ट के लिए तोड़ी गई करोडो रुपए मूल्य की सड़को को ठेकेदार ने इतनी बेरहमी से तोड़ा है कि आज उन सड़कों के अवशेष  खोजना भी कठिन है ।

दो सप्ताह पूर्व नगरपालिका अधिकारी ने  टूटी हुई सड़कों का सुधार कार्य प्रारंभ किए जाने की बात कही थी किंतु  दो सप्ताह में नगरपालिका 9 किलोमीटर टूटी हुई सड़कों में से मात्र 500 मीटर सड़क का ही सुधार कार्य कर पाई है । इधर बदहाल सड़कों के कारण आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है नागरिक आवेदन, निवेदन करके परेशान हो चुके हैं।  नगर पालिका ने सीवर लाइन प्रोजेक्ट में तोड़ी गई सड़कों को सुधारने का प्रावधान होने के बावजूद 20 एमएम सुधार प्रोजेक्ट के नाम पर 82 लाख रुपए का अतिरिक्त प्रोजेक्ट बनाया है।  सड़कों का सुधार कार्य प्रारंभ होने के दावे के साथ ही यह भी कहा गया था कि मुख्य सड़कों को सबसे पहले सुधारा जाएगा किंतु जिस रफ्तार से नगरपालिका ठेकेदार सड़कों के सुधार कार्य कर रहा है उसे देखते हुए आगामी 1 वर्ष में भी संपूर्ण 9 किलोमीटर टूटी हुई सड़को का सुधार कार्य हो पाएगा कहना कठिन है।

घरों तक पहुंचना हुआ मुहाल वार्ड वासी वर्षों से दे रहे हैं ज्ञापन

संतरा मंडी क्षेत्र ताप्ती वार्ड वर्धमान आइटीआइ के सामने  भाग की दो सड़कों की हालत इतनी खराब है की यहां पैदल चलना मुहाल है वार्ड वासी बीते 1 वर्ष में अनेकों बार ज्ञापन दे चुके हैं। अनेकों बार लिखित और मौखिक शिकायत कर चुके हैं किंतु उसके बावजूद भी कोई हल नहीं निकला। वर्धमान आइटीआइ संचालक कहते हैं कि यह सबसे व्यस्ततम क्षेत्र है जो एक ओर से रेलवे मुख्य मार्ग से जुड़ता है और दूसरा मार्ग न्यायालय मुख्य मार्ग से जुड़ता है और दोनों ही सड़कें बुरी तरह से तोड़ दी गई है जहां आए दिन दुर्घटनाएं होती है। हमने 5 माह पूर्व तहसीलदार सुधीर जैन, सीएमओ नितिन बिजवे को ज्ञापन सौंपा था और उन्होंने एक माह में सड़क सुधार कार्य का आश्वासन दिया था जो आज तक पूरा नहीं हुआ इधर मार्ग पर अब तक दर्जनों दुर्घटनाएं हो चुकी है कई लोग अपने पैर तुड़वा चुके हैं आइटीआइ एवं स्कूल होने के कारण नगर के छात्र छात्राओं के साथ संपूर्ण क्षेत्र के बड़ी संख्या में युवा यहां आते हैं जिन्हें खस्ताहाल सड़क के कारण भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

इनका कहना

टूटी हुई सड़कों का सुधार कार्य प्रारंभ हो गया है 9 किलोमीटर में से 500 मीटर का सुधार हुआ है मंडी क्षेत्र की सड़कों का इस माह के अंत तक सुधार कर दिया जाएगा।

पंकज धुर्वे उपयंत्री नगर पालिका मुलताई


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here