अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का बुलडोजर,मार्ग के 80 फीट दायरे में अतिक्रमण किसी का भी हो शक्ति से हटेगा – जैन

मुलताई- प्रशासन का बुलडोजर आज बैतूल रोड पर चला और पीडब्ल्यूडी के 24 मीटर 80 फीट मार्ग के मध्य आने वाले सभी कच्चे पक्के अतिक्रमण को हटा दिया गया। तहसीलदार सुधीर जैन ने कहा कि परमंडल जोड से लेकर कामथ चौराहे तक बगैर किसी पक्षपात के मार्ग की सीमा में आने वाले सभी अतिक्रमण को हटाया  जाएगा।

पिछले कुछ दिनों से नगर के प्रमुख मार्गो पर अतिक्रमण की प्रवृत्ति निरंतर बढ़ रही थी जिससे लोगों को आवागमन में परेशानी हो रही थी जिनका सर्वे कराकर  चिन्हित किया गया नोटिस पहले से ही जारी कर दिए गए थे इसके बाद अतिक्रमण हटाने की मुहिम प्रारंभ की गई है। सुधीर जैन ने कहा कि मार्ग में अतिक्रमण किसी का भी हो शक्ति से हटाया जाएगा। आगामी समय मे नगर के मध्य का रोड निर्माण भी होना है इसे देखते हुए भी अतिक्रमण हटाया जा रहा है। बीते 1 माह से नगर के मध्य से गुजरने वाले प्रमुख मार्ग के अतिक्रमण को लेकर चल रही अटकलें आज समाप्त हो गई।

This image has an empty alt attribute; its file name is btl-4-5-22-341-2.jpg

तहसीलदार सुधीर जैन के नेतृत्व में पुलिस, नगर पालिका और राजस्व अमले ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बैतूल रोड के अग्रवाल पेट्रोल पंप से लेकर प्रमंडल जोड़ तक अतिक्रमण हटाने की मुहिम प्रारंभ की विशेष तौर से अरिहंत लान के आगे अनेक दुकानों और शोरूम में पक्का अतिक्रमण किया गया था जिसमें सीढ़ियां अतिक्रमण मे आ रही थी इन सभी पक्के अतिक्रमण को हटाया गया है। उल्लेखनीय है कि परमंडल चौराहे से लेकर कामथ तिराहे तक लगभग 20 करोड़ की लागत से 24 मीटर रोड का निर्माण किया जाना है इस  अतिक्रमण मुहिम को रोड निर्माण की इसी कार्यवाही के रूप में देखा जा रहा है। पीडब्ल्यूडी नगर के मध्य से गुजरने वाले इस मार्ग का निर्माण तीन भागों में करेगी पहला प्रमंडल जोड़ से मासौद रोड तिराहा तक ,दूसरा मासौद रोड तिराहे से स्टेट बैंक तक, तीसरा स्टेट बैंक से लेकर कामथ तक इसमें सबसे बड़ी समस्या मसोद रोड चौराहे से लेकर स्टेट बैंक तक व्यस्ततम क्षेत्र के अतिक्रमण की है जिसकी मांग बस स्टैंड के व्यापारी भी कर रहे हैं नागरिकों कहना है कि नगर के मध्य से गुजरने वाला स्टेट हाईवे अपने निर्धारित चौड़ाई 24 मीटर 80 फीट में निर्माण हो कहीं कम और कहीं ज्यादा नहीं किया जाना चाहिए। फिलहाल प्रशासनिक अमला एक तरफ से 80 फिट मार्ग को आधार बनाकर अतिक्रमण हटा रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here