नगर पालिका कार्यालय में हंगामा,सीएमओ चेंबर में प्रभारी राजस्व निरीक्षक और बाबू आपस में भिड़े,

मुलताई-  नगर पालिका मे आए दिन होने वाले विवाद जन चर्चा का विषय है शुक्रवार को मुख्य नगरपालिका अधिकारी के चेंबर में दो कर्मचारियों के बीच जमकर विवाद हुआ । प्रभारी राजस्व निरीक्षक संतोष शिवहरे एवं बाबू जीआर देशमुख आपस में भिड़ पड़े । मामला था प्रभारी राजस्व निरीक्षक शिवहरे की आईडी से  2 लाख 26हजार रुपए नपा खाते मे जमा किए जाने का जोकि गंभीर मामला है।

संतोष शिवहरे ने बताया कि मैं प्रभारी राजस्व निरीक्षक हूं किंतु कुछ माह से राजस्व वसूली दैनिक बाजार साप्ताहिक वसूली का कार्य जीआर देशमुख बाबू देख रहा है। जो कि उचित नहीं है कल अगर वसूली में कम ज्यादा होता है तो इसके लिए जवाब देह तो मैं होऊंगा क्योंकि प्रभारी निरीक्षक मै हूं और जो कार्य देख रहा है देशमुख बाबू उसके पास कोई लिखित आदेश है नहीं।  आज हद तब हो गई जब मेरी आईडी से दो लाख 26 हजार रुपए मेरे जानकारी के बगैर नगर पालिका खाते में जमा किए गए मुझे इसकी जानकारी लेखा साखा के कंप्यूटर ऑपरेटर ने दी जिसको लेकर यह विवाद हुआ यह एक गंभीर मामला है। कम ज्यादा होने पर मेरी गर्दन फंस सकती है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is btl-29-4-22-345.jpg

 इस संबंध में जीआर देशमुख ने बताया कि मुख्य नगर पालिका अधिकारी जिसे चाहे उसे कोई भी कार्य सौंप सकते हैं मैं इसे कोई बात नहीं मानता और आईडी का उपयोग लेखा शाखा में होता है मैंने  आईडी का उपयोग नहीं किया। इस संबंध में हालांकि मुख्य नगरपालिका अधिकारी नितिन कुमार बिजवे ने बताया कि  राजस्व आईडी से शुल्क जमा करने को लेकर छोटा-मोटा आपसी विवाद हुआ है कार्य विभाजन को लेकर के जो मनमुटाव है उसे दूर कर लिया जाएगा अभी दोनों को समझा ही दे दी गई है।  मुख्य नगरपालिका अधिकारी इस मामले को शांत कर दिए जाने की बात अवश्य कह रहे हैं किंतु नगर पालिका के भीतर कर्मचारियों के बीच असंतोष निरंतर बढ़ता जा रहा है विधायक प्रतिनिधि बबलू साहू कहते हैं कि नगर पालिका कर्मचारियों के असंतोष का खामियाजा नगर की जनता को भुगतना पड़ता है नगर पालिका अधिकारी मनमाने तरीके से किसी का कार्य किसी को सौंप रहे हैं जिसे प्रभार सौंपा जा रहा है उससे कार्य नहीं लिया जा रहा जिसके पास प्रभार नहीं है वह कार्य कर रहा है आम आदमी छोटी छोटी कार्यों के लिए  परेशान हो रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here