अब पक्षी नहीं रहेंगे भूखे-प्यासे, अन्न-जल रखने सकोरे किए वितरित

 संजय द्विवेदी

बैतूल- इस भीषण गर्मी में भी अब पक्षियों को न भूखे रहना होगा और न ही प्यासा। अपना सामाजिक व प्रकृति के प्रति सरोकार निभाते हुए दैनिक ताप्ती दर्शन ने अखबार के संपादक विवेक (जवाहर) शुक्ला के जन्मदिन पर एक अनूठी पहल की।

इस मौके पर जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए पक्षियों के लिए पेयजल पात्रों का वितरण किया गया। इसके साथ ही विभिन्न संस्थाओं का सम्मान भी किया गया। दैनिक ताप्ती दर्शन समाचार पत्र अपने सामाजिक सरोकार निभाने में हमेशा अव्वल रहा है। कोरोना काल में जब लोग अस्पताल में बेड, दवाओं, ऑक्सीजन सिलेंडर, आवागमन की सुविधा, उचित मार्गदर्शन और अन्य जरुरी सुविधाओं के लिए लोग परेशान हो रहे थे, तब इस समाजसेवी ग्रुप ने हर क्षेत्र में मदद के लिए ‘हेल्पिंग हैंड’ के रूप में सेवाभावियों की एक बड़ी टीम खड़ी कर जरुरतमंद और परेशान लोगों को सहायता पहुंचाई थी। इसके अलावा भी समय-समय पर दैनिक ताप्ती दर्शन द्वारा अपना सामाजिक सरोकार पूरा किया जाता रहा है। 

इसी कड़ी में आज भीषण गर्मी में जहां मानव तक पानी के लिए परेशान हो रहा है वहीं मूक पशु-पक्षियों की क्या हालत होती होगी, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है। इन मूक पक्षियों की पीड़ा का एहसास कर उन्हें राहत पहुंचाने इस ग्रुप द्वारा ऐसा अभियान शुरू किया गया, जिससे कि लोग भी उनकी पीड़ा समझे और उन्हें अन्न-जल मुहैया कराएं। आज से इस जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। यह कार्यक्रम शहर के नेहरू पार्क चौक पर आयोजित किया गया था। वरिष्ठ अधिवक्ता एवं समाजसेवी संजय (पप्पी) शुक्ला ने बताया कि इस कार्यक्रम में पक्षियों के लिए पेयजल पात्रों का वितरण किया गया। कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि सांसद डीडी उइके, वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत गर्ग, भाजपा नेता व समाजसेवी मुकेश खंडेलवाल, शिक्षाविद् डॉ. शिवकुमार शुक्ला, वरिष्ठ कांगे्रसी नरेंद्र शुक्ला, टीआई कोतवाली अपाला सिंह, टीआई महिला थाना संध्या सक्सेना, यातायात थाना प्रभारी विजय राव, गायत्री परिवार प्रमुख कैलाश वर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित थे।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here