गुरुद्वारा साहिब में हर्षोल्लास से मनाया गया बैसाखी पर्व,गुरु का लंगर किया वितरण


मुलताई – नगर के प्रसिद्ध गुरुद्वारा साहिब में खालसा पंथ का स्थापना दिवस बैशाखी धूमधाम से मनाया गया। एसडीएम हरसिमरन प्रीत कौर ने अपने माता-पिता समेत गुरुद्वारे में माथा टेक लंगर ग्रहण किया।


  गुरुद्वारा साहिब में समस्त संगत द्वारा पाठ, कीर्तन कर, अरदास की गई और गुरु ग्रंथ साहिब जी के सहज पाठ की समाप्ति उपरांत गुरु का लंगर अटूट वितरित किया गया। इस अवसर पर मुलताई की (हाल ही में भोपाल स्थान्तरित) एसडीएम  हरसिमरन प्रीत कौर ने अपने माता-पिता के साथ उपस्थित होकर गुरुद्वारा साहिब में माथा टेका और गुरु का लंगर ग्रहण किया। इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व हरसिमरन प्रीत कौर एवं उनके माता-पिता को  सरोपा भेंट कर सम्मानित किया।  गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की विधि सलाहकार डॉ. हरप्रीत कौर खुराना एडवोकेट ने कहा कि हरसिमरन प्रीत कौर

This image has an empty alt attribute; its file name is btl-14-4-22-344.jpg

ने अपने मुलताई कार्यकाल में बेहतरीन कार्य किया जिसके कारण जनता के बीच उनकी साफ-सुथरी और निष्पक्ष छवि रही है। किसी भी बच्चे के किसी मुकाम पर पहुंचने में उसके माता-पिता और परिवार की अहम भूमिका होती है।  जो उसकी उपलब्धि के वास्तविक हकदार होते है। खालसा पंथ के संस्थापक गुरु गोबिन्द सिंह साहिब जी ने इसी दिन खालसा पंथ की सर्जना की थी जिसे खालसा सर्जना दिवस और बैसाखी पर्व कहा जाता है। 


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here