नगरपालिका के तोडू दस्ते ने हॉस्पिटल रास्ते का अतिक्रमण हटाया

 अजय टावरे

पांढुरना – लंबे समय से नगर वासियों के लिए समस्या का कारण बना अतिक्रमण आखिरकार पांढुर्णा नगर पालिका के तोडू दस्ते ने हटा दिया।

यह अतिक्रमण नगर में बने शासकीय अस्पताल भवन के मुख्य रास्ते में बाधा बन रहा था।आज नगरपालिका पांढुरना के तोडू दस्ते ने हटा दिया। आज से ही तीन शेर चौक से नए अस्पताल भवन जाने के लिए प्रशासन ने यह रास्ता खोल दिया है। गौरतलब है कि अस्पताल भवन के रास्ते में इस अवैध कब्जे के कारण आमजनों को अस्पताल जाने के सिविल लाईंस रेलवे स्टेशन से घूम कर लंबी दूरी तय कर जाना पडता था। गुरूनानक वार्ड  वार्ड के समाजसेवी प्रभाकर घोडे इस अतिक्रमण को हटाने के लिए लगभग 6 माह से प्रयासरत थे ताकि नगर की जनता को यह रास्ता सुलभ हो सके। आज इस रास्ते पर स्थित 2 कच्चे कब्जे हटाने की कार्यवाही के दौरान तहसीलदार छबि पंत, सी.एम.ओ. आर.के. इवनाती, नगरपालिका के कार्यपालनयंत्री सोनू शक्रवार, विनोद मांडोगडे, योगेश येलने, युवराज मरसकोल्हे, रवि चौधरी, संजय कवडे, नरेश बनकर एवं अन्य मौजूद थे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्पताल के रास्ते में बेजा कब्जा करने वाले का पट्टा किसी दूसरे स्थान का है पर उसने इस रास्ते पर बरसों से अवैध कब्जा कर लिया था। आमजन की आवाज समाजसेवी प्रभाकर घोडे ने नगरपालिका में पहुंचाकर इस रास्ते की बाधा हटाने की मांग की। इसके बाद तोडू दस्ते के विनोद मांडोगडे ने समस्त कागजी औपचारिकताएं पूरी की। इस बीच अवैध कब्जाधारी न्यायालय में चले गया। नगरपालिका की ओर से विनोद मांडोगडे ने न्यायालय को अधिवक्ता के माध्यम से वस्तुस्थिति से अवगत कराया। अंततः न्यायालय ने भी इस कब्जे को अवैध माना। आज नगरपालिका का तोडू दस्ता सुबह से ही सक्रिय हो गया था और दोपहर होने तक पूरा रास्ता खोल दिया गया।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here