भगवान झूलेलाल जयंती पर,हुए विभिन्न आयोजन, शोभायात्रा निकाली , सामाजिक बंधुओं ने किया 102 यूनिट रक्तदान

संजय द्विवेदी, बैतूल

बैतूल-पूज्य सिंधी पंचायत बैतूल के तत्वाधान में शनिवार को भगवान झूलेलाल की जयंती उत्साह पूर्वक मनाई गई इस अवसर पर बैतूल शहर में प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें सर्वप्रथम प्रात: 9 बजे से दोपहर 2 बजेे तक रक्तदान किया गया यह कार्यक्रम झूलेलाल मंदिर, मोहन कालोनी, सिविल लाइन्स में आयोजित किया गया।

इस संबंध में सिंधी समाज बैतूल के वरिष्ठ सदस्य बलराम जसूजा ने बताया कि सिंधी पंचायत बैतूल के सदस्यों द्वारा लगभग 102 यूनिट से अधिक का रक्तदान किया गया। इसके बाद भगवान झूलेलाल बहराणा साहिब की भव्य शोभायात्रा शाम 4 बजे से कालापाठा स्थित विनोद मोटवानी के घर से निकाली गई। जिसमें समाज के सैकड़ों की संख्या में लोग उपस्थित रहे। यह शोभायात्रा कालापाठा स्थित विनोद मोटवानी के निवास से शुरू होकर गंज गुरूद्वारा पहुंची, जहां जसूजा परिवार एवं थारवानी परिवार द्वारा शोभायात्रा का स्वागत फूलों की वर्षा, जलपान द्वारा किया गया। उसके पश्चात् शोभायात्रा सिंधी कालोनी पहुंची,जहां हिरानी परिवार द्वारा शोभा यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। इसके पश्चात् हाउसिंग बोर्ड कालोनी में शोभायात्रा का स्वागत दवा विक्रेता संघ अध्यक्ष मंजीत सिंह साहनी के परिवार द्वारा किया गया। गाजे-बाजे के साथ शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए देर शाम को यह शोभा यात्रा काशी तालाब सदर पहुंची, जहां पूजन अर्चन कर उसका विसर्जन किया गया।

पूज्य सिंधी पंचायत द्वारा लंगर का भी आयोजन किया गया

पूज्य सिंधी पंचायत बैतूल के वरिष्ठ सदस्य धीरज हिरानी ने बताया कि बड़ी संख्या में सिंधी समाज के सदस्यों ने बड-चढकर शोभायात्रा सहित अन्य आयोजनों में भाग लिया। इस अवसर पर वाहन रैली भी निकाली गई। बैंडबाजों के साथ निकाली गई शोभा यात्रा का स्वागत जगह-जगह पुष्प वर्षा कर एवं खिचड़ी-प्रसादी, जलपान के द्वारा किया गया। साथ ही इस अवसर पर समाज की प्रतिभाओं का सम्मान किया गया एवं अन्य क्षैत्र में भी प्राप्त उपलब्धियों के लिए भी प्रमाण पत्रा देकर सम्मानित किया गया। अंत में पूज्य सिंधी पंचायत बैतूल द्वारा सभी समाज संगठनों, गणमान्य नागरिकों, प्रबुद्वजनों से मिले सहयोग के लिए उन सभी का आभार व्यक्त किया है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here