• मुलताई

मुलताई- नाका नंबर एक पर स्थित जिले के एकमात्र शासकीय हिंदी उर्दू माध्यमिक शाला मे शाला प्रबंधन समिति का प्रशिक्षण एवं शाला विकास शपथ ग्रहण हुआ इस अवसर पर शाला में बनाई गई बाल कैबिनेट का भी परिचय एवं सम्मान किया गया।

शाला शिक्षकों ने बताया कि शासन के निर्देशानुसार बनाई गई शाला की बाल कैबिनेट शाला की व्यवस्था निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भागीदारी निभाएंगे। उक्त कार्यक्रम हाजी शमीम खान के मुख्य अतिथि में एवं कुलदीप पहाड़, राजेश खड़से, शेख अल्ताफ की उपस्थिति में संपन्न हुआ शाला शिक्षिका एवं एवं शाला प्रबंधन समिति सचिव वर्षा खरे ने उपस्थित पालको अतिथियों एवं शाला शिक्षक  शिक्षिकाओं को शाला के प्रति अपने दायित्व एवं शाला विकास में योगदान की शपथ दिलाई ।

This image has an empty alt attribute; its file name is BTL-26-2-22-342.jpg

कार्यक्रम के अतिथि हाजी शमीम खान ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताया कि शासकीय हिंदी उर्दू माध्यमिक शाला जिले की एकमात्र शाला है जिसके सफल संचालन की जवाबदेही भी हम सभी लोगों की है इसे नगर की उपलब्धि के रूप में भी देखा जा सकता है आवश्यकता इस बात की है कि हम मिलकर जिले की एकमात्र हिंदी उर्दू शाला के विकास और विस्तार के लिए आगे आए इस अवसर पर राजेश खड़से एवं कुलदीप पहाड़ ने भी अपने विचार रखे ।

This image has an empty alt attribute; its file name is BTL-26-2-22-341.jpg

कार्यक्रम में नन्हे नन्हे बच्चों ने  अपनी सांस्कृतिक प्रस्तुति दी विशेष तौर से देशभक्ति गीतों को सभी ने सराहा। कार्यक्रम में शाला प्रबंधन समिति को प्रशिक्षण दिया गया इस प्रशिक्षण में समिति अध्यक्ष यासमीन परवीन, उपाध्यक्ष अजीबु उर्ररहमान सदस्यगण आरिफ हुसैन ,मोमिन खान, शेख जाहिद, जासमीन जहां ,अफसाना रोशनी, फरजाना शेख ,रशीद शेख, निसार वरिष्ठ  शिक्षिका सौलत जहां सहीत शाला पालको एवं नगर के गणमान्य नागरिकों ने भाग लिया। शाला शिक्षकों ने बताया कि शासन के निर्देश के अनुसार शाला में छात्र-छात्राओं की बाल कैबिनेट का भी गठन किया गया है जिसमें अमरीन सत्तार को प्रधानमंत्री, अमान शरीफ को शिक्षा मंत्री, रेहान शेख शरीफ को पर्यावरण मंत्री एवं अनस असगर पठान को जल एवं स्वच्छता मंत्री, अर्शी हुसैन को खेल मंत्री एवं आलिया शेख को स्वास्थ्य मंत्री बनाया गए हैं।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here