कलमेश्वरा बड़ी पंचायत होने से विकास से है दूर , कलमेश्वरा से पृथक कर बने गोंदूडढाना पंचायत

मुलताई- कमलेश्वरा ग्राम पंचायत के सैकड़ों ग्रामीणों ने मुलताई पहुंचकर अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौप कलमेश्वरा पंचायत का विभाजन कर गोदूडढाना  पंचायत अलग किए जाने की मांग की, सोफे गए इस ज्ञापन में ग्रामीणों ने कहा है कि आमला ब्लॉक की पंचायत कलमेश्वरा का  परिसीमन कर ग्राम गोंदूडढाना, ग्राम बोंदुर यैयत, ग्राम कछार, को  पृथक पंचायत बनाया जाए ।

ग्रामीणों ने ज्ञापन में बताया है कि कमलेश्वर एक बड़ी पंचायत है जिसके कारण पंचायतों से जुड़े ग्रामों का विकास नहीं हो पा रहा है इस पंचायत में  6 ग्राम एवं 2500 से 3000 मतदाता है जिसकी जिसकी जनसंख्या लगभग 10 हजार है। यह पंचायत आमला ब्लॉक में आती है ।

This image has an empty alt attribute; its file name is BTL-24-1-21-342.jpg

वर्तमान समय में हमारी पंचायत में 20 वार्ड आते हैं जिसमें 6 ग्राम शामिल है जिसमें से 3 ग्राम ग्राम गोंदूडढाना, ग्राम बोंदुर यैयत, ग्राम कछार अलग होने से हमें शासन की योजनाओं का लाभ आसानी से मिल पाएगा ,वर्तमान समय में ग्रामीणों को प्रत्येक कार्य के लिए ग्राम कलमेश्वरा जाना पड़ता है जिससे विकास बाधित होता है। ज्ञापन के माध्यम से अनुविभागीय अधिकारी को बताया गया है कि, ग्रामीण कलमेश्वरा पंचायत से 10 वार्ड को पृथक कर अलग पंचायत बनाना चाहते हैं और जिससे संपूर्ण ग्राम पंचायत में किसी भी व्यक्ति को कोई आपत्ति नहीं है। 20 वार्ड वाले कलमेश्वरा पंचायत से 10 वार्ड अलग कर नई पंचायत बनाए जाने की मांग को लेकर आज सैकड़ों लोग तहसील परिसर पहुंचे जहां अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन सौंपने वालों में दयाराम यदुवंशी ,मौजी लाल, अनिल यदुवंशी, सुखलाल, माखुलाल सिलुकर, राम लाल, अमर लाल ,कालूराम यादव, नाथूलाल सिलुकर आदि प्रमुख है।

——————————————————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here