भोपाल -देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ सीडीएस जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर हादसे में निधन हो गया । यह दुखद दुर्घटना तमिलनाडु के कुन्नूर मे हुई हेलीकॉप्टर हादसे में उनकी पत्नी सहित 11 अन्य अफसरों और सहयोगियों की भी मौत हो गई।

गौरतलब है कि जनरल बिपिन रावत को ले जा रहा भारतीय वायु सेना का एक हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के निकट दुर्घटनाग्रस्त हो गया।सूत्रों से बताया जा रहा है कि यह हादसा कोहरे और खराब मौसम की वजह से हुआ ।  जिस हेलीकॉप्टर में बिपिन रावत ने उड़ान भरी थी वह कोयंबटूर के पास सुलुर वायु सेना अड्डे से उड़ान भरी थी।

This image has an empty alt attribute; its file name is hum0226.jpg
फोटो सोशल मीडिया 

हेलीकॉप्टर के गिरते ही इसमे आग लग गई। जिसमें उसमें सवार लोग झुलस गए आग में जल जाने की वजह से शवो की डीएनए जांच भी कराई जाएगी। भारतीय वायु सेना ने डीसीएम जनरल बिपिन रावत उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य लोगों लोगों की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत की पुष्टि की है। रावत के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ

This image has an empty alt attribute; its file name is hum0227.jpg
फोटो सोशल मीडिया 

कोविंद,पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एवं गृह मंत्री अमित शाह ने शोक जाहिर किया। पीएम ने रावत के साथ अपनी फोटो पोस्ट करते हुए उनके कार्य की तारीफ की और उन्हें बहादुर सैनिक और सच्चा देशभक्त बताया है। 63 वर्षीय जनरल रावत ने जनवरी 2019 में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का कार्यभार संभाला था।कोविंद,पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी एवं गृह मंत्री अमित शाह ने शोक जाहिर किया। पीएम ने रावत के साथ अपनी फोटो पोस्ट करते हुए उनके कार्य की तारीफ की और उन्हें बहादुर सैनिक और सच्चा देशभक्त बताया है। 63 वर्षीय जनरल रावत ने जनवरी 2019 में देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का कार्यभार संभाला था।

–हम इंडिया एडिटोरियल टीम की ओर से अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि

——————————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here