मुलताई -नगर के बस स्टैंड पर स्वास्थ्य विभाग परिसर में नगर पालिका द्वारा बनाया गया ,सुलभ कॉम्प्लेक्स लगभग बनकर तैयार है । नगरपालिका अधिकारियों का दावा है कि 15 दिनों में यह सुलभ कांप्लेक्स प्रारंभ कर दिया जाएगा।

बस स्टैंड के तिराहे एवं स्वास्थ्य विभाग के कोने पर बनाए गए, इस सुलभ शौचालय के प्रारंभ हो जाने से बाहर से आने वाले यात्रियों और स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट रहने वाले मरीजों के परिजनों को शौचालय की सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। नगर पालिका एई आरसी गव्हाड़े , एवं उपयंत्री पंकज धुर्वे ने जानकारी देते हुए बताया कि

This image has an empty alt attribute; its file name is BTL-21-9-21-343.jpg

शहरी स्वच्छता मिशन के तहत बने, इस सुलभ शौचालय की लागत अनुमानित 17लाख 54 हजार थी जिसका ठेका 33% बीलो भोपाल की एक फार्म को दिया गया था। 16 -1- 2020 को नगर पालिका ने टेंडर प्रक्रिया पूर्ण कर, ठेकेदार को वर्क आर्डर जारी किया,  जिसे 3 माह में उक्त कार्य पूर्ण करना था किंतु कोरोना काल के चलते यह कार्य समय सीमा में पूर्ण नहीं हो सका, किंतु अब 15 दिन में स्वास्थ्य विभाग की बाउंड्री वॉल का समतलीकरण कर सुलभ शौचालय को नागरिकों के लिए प्रारंभ कर दिया जाएगा ।इसके लिए बाहर बैठे सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस जारी कर दिए गए हैं।

This image has an empty alt attribute; its file name is BTL-21-9-21-344.jpg

सुलभ शौचालय के प्रारंभ होने से नागरिक सहित यात्रियों और मरीजों के परिवारों को शौचालय की समस्या से रूबरू नहीं होना पड़ेगा बस स्टैंड के व्यापारी बताते हैं कि बस स्टैंड पर इसके अलावा और भी शौचालय अवश्य है किंतु बाहर से आने वाले यात्रियों द्वारा इन शौचालयों को खोजना कठिन होता है विशेष तौर से बस से सफर करने वाली महिला यात्रियों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है यह मुख्य मार्ग के ठीक सामने होने के कारण अब बस स्टैंड के व्यापारियों सहित बाहर से आने वाले यात्रियों को भटकना नहीं पड़ेगा।

—————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here