उत्कृष्ट विद्यालय में रेड क्रॉस और ओजस क्लब ने किया पौधारोपण, विद्यार्थियों ने ली पौधा पालन की जवाबदेही

मुलताई- उत्कृष्ट विद्यालय मुलताई के प्रांगण में संस्था के जुनियर रेड क्रॉस और ओजस क्लब के छात्र छात्राओं ने विद्यालय परिसर की साफ सफाई कर पौधरोपण किया।

उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य आरके मालवीय ने बताया कि जूनियर रेड क्रॉस और ओजस क्लब के छात्र-छात्राओं द्वारा परिसर को स्वच्छ और सुंदर बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है जिसमें विद्यालय शिक्षक गण सहयोग कर रहे हैं विद्यालय परिसर में केके पौधारोपण में मुंगना, आम ,गुलमोहर, करंजी के पौधे लगाये गए हैं

This image has an empty alt attribute; its file name is BTL-1-8-21-344.jpg

पौधारोपण के साथी यह पौधे भविष्य में वृक्ष बन कर फल फूल और छाया दे सके इसके लिए इसके लिए विद्यार्थियों को जवाबदेही भी दी गई है। मानकर मेडम ने बताया कि विद्यालय प्रांगण मे गाजर घास की भी सफाई की गई । परिसर में बड़ी मात्रा में गाजर घास हो गई थी जिसके कारण बीमारियों का खतरा रहता है जिसे देखते हुए जय गांजर घाट सफाई अभियान प्रारंभ किया गया है। इस अभियान में सभा गीता निभाने वालो मे,अनिता सूर्यवँशी , तृप्ति कवडकर,  भावसार  अरूणा ,  ,आर पी सूर्यवँशी, नितिन पाठेकर, ब्रजमोहन अग्रवाल, के साथ कु प्रेरणा मगरदे, सुरभि साहू, मुस्कान , नैनी ,राधिका ने पौधरोपण कर पालने की जिम्मेदारी ली।

—————————————————————————————————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here