मुलताई नगर में लंबे समय से आईपीएल सट्टेबाजी का कारोबार जोरों पर है , हाल ही में पुलिस ने एक सट्टेबाज को गिरफ्त में लिया है इसमें आरोपी के पास से कुल 1,90550 का दाव लगा अंक लिखे हुये एंव एक लीड पेन बरामद किया गया है जबकि इसके एवज में पुलिस 12600 रुपए नगद ही बरामद कर पाई है। इस खबर के बाद इस अवैध व्यापार से जुड़े लोगो में हड़कंप का माहौल है।


पुलिस से जारी जानकारी के अनुसार, पुलिस अधीक्षक बैतूल सुश्री सिमाला प्रसाद  के व्दारा जिले में अवैध सटटा जुआ के विरुद्ध धरपकड़ हेतु चलाये जा रहे अभियान के तहत, अति.पुलिस अधीक्षक बैतूल श्रध्दा जोशी एवं एसडीओपी मुलताई सुश्री नम्रता सोधिया के मार्गदर्शन मे दिनांक 02.10.20 को थाना प्रभारी मुलताई संतोष पन्द्रे के निर्देशन मे जरिये मुखबीर सूचना मिली कि  मुलताई में रेलवे स्टेशन के पास एक व्यक्ति आईपीएल क्रिकेट मैच का सट्टा मोबाइल से संचालित कर रहा है, कि सूचना पर हमराह स्टाफ एवं गवाहों के रेलवे स्टेशन चौक के पास बने चबूतरे पर एक व्यक्ति को घेराबंदी कर पकड़ा। नाम पता पूछा तो अपना नाम मुकेश पिता मुन्नालाल पवार उम्र 30 साल निवासी जामुनझिरी थाना आमला हाल श्री मोबाइल रेलवे स्टेशन रोड मुलताई का होना बताया। जिसने पूछताछ पर बताया कि आईपीएल मैच का सट्टा मेरे द्वारा लिखा जा रहा है। जिसके पास से एक कापी जिसके पेज पर आईपीएल क्रिकेट टीमों के नाम एवं हार जीत के कुल ₹1,90550 का दाव लगा अंक लिखे हुये एंव एक लीड पेन व नगदी ₹12600 जप्त किये गये आरोपी मुकेश के विरुद्ध आईपीएल सट्टा खिलाने के खिलाफ धारा 4 क सट्टा एक्ट के तहत कार्यवाही की गयी।
           उपरोक्त कार्यवाही मे थाना प्रभारी संतोष पन्द्रे, सहा. उप.निरी. रणधीर सिंह राजपूत , आरक्षक 411 निलेश सोनी,आरक्षक 410 अविनेश, आरक्षक 116 अखिलेश, आरक्षक 498 मंगेश,  महिला आरक्षक 304 सुनीता,  की सराहनीय भूमिका रही।

———————————————————————-

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here