दुनिया, देश ,प्रदेश, और बैतूल जिले से 10 बड़ी खबरें, कंगना शिवसेना विवाद गरमाया, कोविड-19 की पहली वैक्सीन,

हम इंडिया एडिटोरियल टीम -भोपाल आकाश पवार, मयूरी नंदा, शिखा ठाकुर, गजाला अंजुम

एस ओपन: लाइन जज को गेंद मारने के बाद जोकोविच हुए टूर्नामेंट से बाहर

Global pandemic के बाद पहले मेजर टेनिस टूर्नामेंट मे नोवाक जोकोविच का सफर समाप्त हो गया है।  अंतिम 16 के मुकाबले में अपने स्पेनिश opponent  Pablo Carreno Busta के सामने उन्हें डिसक्वालीफाई कर दिया गया। पहले सेट के बीच जोकोविच ने जब पॉइंट गवाया तो इस बात से उन्होंने नाराज होकर गेंद को अपने पीछे की तरफ मारा जो सीधे जाकर लाइन जज की गर्दन पर लगी। मैच रेफरी ने जोकोविच के बर्ताव को खेल भावना के विपरीत पाया और उन्हें मैच से डिसक्वालीफाई कर दिया। 2014 के बाद यह पहला मौका होगा जब टेनिस के टॉप 3 यानी जोकोविच, नडाल और फेडरर के अलावा कोई यूएस ओपन का चैंपियन बनेगा।

This image has an empty alt attribute; its file name is Capture-2020-09-14-16.10.56-1024x576.jpg


  आम जनता के लिए जारी
कोविड-19 की पहली वैक्सीन


  रूस ने अब Sputnik V को आम जनता के लिए भी उपलब्ध कर दिया है। रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस बात की जानकारी दी। Sputnik V को क्षेत्रीय आधार पर उपलब्ध कराया जाएगा। गौरतलब है कि अपने क्लिनिकल ट्रायल्स को लेकर Sputnik V काफी विवादों में रही है। मगर रूस के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है  कि दवा का पहला बैच देश के अधिकांश हिस्सों में जल्द से जल्द पहुंचाया जाएगा। 

This image has an empty alt attribute; its file name is Capture-2020-09-14-16.10.30-1024x576.jpg

प्रदेश में गुरुवार से शुरू हुए कॉलेज एग्जाम

मध्य प्रदेश में गुरुवार से स्नातक अंतिम वर्ष और स्नातकोत्तर अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हो गई। बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित परीक्षाओं के प्रश्न पत्र अपलोड कर दिए गए हैं। विद्यार्थी अपनी s.i.s. आईडी से लॉगिन करके पेपर डाउनलोड कर सकते हैं। आंसर शीट भेजने की आखरी डेट 16 सितंबर रखी गई है। विद्यार्थी या तो अपनी कॉपी को पोस्ट के जरिए भेज सकते हैं या फिर अपने नजदीकी कलेक्शन सेंटर में जाकर जमा कर सकते हैं।

कंगना शिवसेना विवाद गरमाया

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना राणावत  और  शिवसेना के बीच विवाद  तब और ज्यादा बढ़ गया जब बीएमसी ने कंगना के मुंबई स्थित ऑफिस को तोड़ दिया. कंगना ने अपने सोशल मीडिया हैंडल से वीडियो जारी किया, जिसके बाद दोनों पक्षों से विवादास्पद बयानबाजी शुरू हो गई.

This image has an empty alt attribute; its file name is Capture-2020-09-14-15.06.36-1-1024x576.jpg


पीडब्ल्यूडी की सड़कें खोदने वाले ठेकेदार पर होंगी कार्रवाई।


नगर पालिका से स्वीकृति लेकर ,पीडब्ल्यूडी की सड़कें खोदी
बिना अनुमति के पीडब्ल्यूडी की रोड खोदने वाले मोबाइल केबल बिछाने वाली कंपनी के ठेकेदार पर  होंगी  कार्यवाही,ठेकेदार ने नगर पालिका से स्वीकृति लेकर पीडब्ल्यूडी की करोड़ों की सड़क खोद दी।जिस पर व्यापारियों ने विरोध जताया है।लोक निर्माण अधिकारी एमके जैन ने मूल्यांकन कर ठेकेदार के विरुद्ध थाने में शिकायत किए जाने का कहां है।

कोरोना है तो क्या ग्राम में मर जाए साहेब

आजादी को 70 साल से अधिक हो गए लेकिन अनेक ग्राम सड़कों से नहीं जुड़ सके हैं। इसकी बानगी हाल ही में आमला ब्लाक के ग्राम  पस्तलाई माल, सोमलापुर मे दिखाई दी, जहां के सैकड़ों ग्रामीणों ने जिला पंचायत अधिकारी को अपनी समस्या से अवगत कराया तो एक महिला का दर्द छलक आया महिला ने कहा कि साहब कोरोना है तो क्या गांव में मर जाए।रोड नहीं है एक तरफ रेलवे लाइन है तो दूसरी तरफ नदी जहां हादसे

रिया की जमानत याचिका हुई खारिज

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की जमानत याचिका को विशेष अदालत ने खारिज कर दिया है। जिसके बाद उनके वकील ने कहा कि अगले हफ्ते वह हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटायेगे। सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो एनसीबी ने रिया उनके भाई शोविक समेत चार लोगों को जेल भेजा गया था।

This image has an empty alt attribute; its file name is Capture-2020-09-14-16.09.56-1024x576.jpg

परेश रावल होंगे nsd के नए चेयरमैन

बॉलीवुड अभिनेता परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा का नया चेयरमैन बनाया गया है. उन्हें 4 साल के लिए इस पद पर अप्वॉइंट किया गया है. बता देगी nsd के चेयरमैन का पद 2017 से खाली था.

This image has an empty alt attribute; its file name is Capture-2020-09-14-16.12.31-1024x576.jpg

भारत में कोरोना मरीजों का आंकड़ा पहुंचा
46 लाख के पार 


। कोरोना मामलो की संख्या 46 लाख 59 हज़ार 984 हो गयी है। इस हफ्ते 7 हज़ार 911 लोगों ने अपनी जान गवाई जिसके बाद कोविड-19 से मरने वालों का आंकड़ा 77 हज़ार 472 पहुंच गया। शुक्रवार को एक दिन में सबसे अधिक 96 हज़ार 551 नये केस मिले और 1,209 लोगो की मृत्यु हुई । अब तक 36 लाख 24 हजार 196 लोग इससे पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं

———————————————————————————————————————————————————————

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here