पीडब्ल्यूडी रोड खुदाई की स्वीकृति नगरपालिका नहीं दे सकती , थाने में करेंगे शिकायत- एसडीओ पीडब्ल्यूडी

मुलताई – पीडब्ल्यूडी मार्ग की खुदाई की स्वीकृति देने का अधिकार नगरपालिका को नहीं है पीडब्ल्यूडी विभाग सड़कों को हुए नुकसान का आकलन कर ठेकेदार को नोटिस जारी करेगा साथ ही इसकी शिकायत थाना मुलताई में भी की जाएगी, उक्त बात लोक निर्माण अधिकारी एम के जैन ने केबल खुदाई मामले में पत्रकार से चर्चा में कहीं।

This image has an empty alt attribute; its file name is tapti0118-1-1024x733.jpg

मुलताई पीडब्ल्यूडी एसडीओ एमके जैन ने बताया कि पीडब्ल्यूडी उपयंत्री एवं मैंने मोबाइल कंपनी ठेकेदार को दो से तीन बार काम रोककर पीडब्ल्यूडी के रोड की खुदाई ना करने की समझाइश दी थी। किंतु इसके बाद भी ठेकेदार द्वारा रात में खुदाई करने के समाचार मिल रहे हैं। पीडब्ल्यूडी का अमला ठेकेदार द्वारा की गई खुदाई के मामले का आकलन कर ठेकेदार को नोटिस जारी करेगा और नगर पालिका एवं मुलताई थाने मेभी शिकायत करेगा। बता दें कि निजी मोबाइल कंपनी के ठेकेदार द्वारा बीते 1 माह से केबल लाइन बिछाने के लिए मुलताई बोरदेही पीडब्ल्यूडी मार्ग की खुदाई की जा रही है। निजी मोबाइल कंपनी के ठेकेदार द्वारा जगह-जगह खुदाई कर सीमेंट मार्ग को मिट्टी से भर दिया गया है। जिससे करोड़ों रुपए लागत की सड़कें जगह-जगह से टूट रही है। 

This image has an empty alt attribute; its file name is tapti0117-1024x599.jpg


पाइप लाइन टूटने से 1 माह से नहीं आ रहा नलों में पानी


केबल बिछाने के लिए  की गई खुदाई में  नगर पालिका की अनेक स्थानों पर पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई है। जिसका प्रभाव नगर की पेयजल वितरण प्रणाली पर भी पड़ रहा है। याकूब भाई नसरुद्दीन बताया कि हमारा मकान स्टेट बैंक के पास नगर के मध्य से गुजरने वाले नेशनल हाईवे मार्ग पर स्थित है  ठेकेदार द्वारा केवल बिछाने के लिए खुदाई की गई थी जिससे नगरपालिका की मुख्य पाइप लाइन क्षतिग्रस्त हो गई जिसके कारण एक माह उनके नलों में पानी नहीं आ रहा आज नगर पालिका खुदाई कर पाइप लाइन सुधारने का प्रयास कर रही है। जबकि 1 महीने तक हमारा परिवार पेयजल समस्या से रूबरू होता रहा है।


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here